लौट रहा मानसून पूर्वांचल में झूमकर बरसा, जानिए कैसा रहेगा सप्‍ताह भर के मौसम का हाल

वाराणसी, लौटता हुआ मानसून अब जाते जाते जोरदार बारिश की सौगात भी देता जा रहा है। पूर्वांचल में गुरुवार की शाम से ही रह रह कर शुरू हुई बरसात सुबह भी जारी रही। रात भर हुई बरसात से जहां तापमान भी गिरा वहीं मौसम का रुख बदलने से लोगों को उमस से भी राहत मिली। मौसम विभाग की ओर से जारी सप्‍ताह भर के आंकडों के अनुसार पूर्वांचल में बादलों की आवाजाही का रुख बना रहेगा और बूंदाबांदी होने के साथ ही तापमान में गिरावट भी आएगी।

शुक्रवार की सुबह जहां बारिश और बूंदाबांदी से हुई वहीं दिन चढ़ने के साथ ही बादल छंटते चले गए और नौ बजे के आसपास हल्‍की धूप भी खिली। हालांकि बादलों की आवाजाही बनी रही। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में भी बादलों की आवाजाही बनी रहेगी अौर पर्याप्‍त नमी मिलने पर बादल पानी भी गिराएंगे। 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया जाे सामान्‍य से एक डिग्री अधिक था वहीं न्‍यूनतम पारा 25.5 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य रहा। जबकि सामान्‍य बारिश भी इस दौरान दर्ज की गई जो गुरुवार की शाम तक 0.1 मिमी थी। इस दौरान आर्द्रता अधिकतम और न्‍यूनतम 86 फीसद दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल में बादलों की सघन सक्रियता नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *