BSNL का नया प्लान, सिर्फ 700 रुपये में मिलेगी लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड सेवा, सेट टॉप बॉक्स भी फ्री!

BSNL के इस ट्रिपल प्ले प्लान के लिए ग्राहकों को 700 रुपये खर्च करने होंगे.
इसमें तीनों सेवाओं को एक ऑप्टिकल फाइबर केबल के तहत उपलब्ध कराया जाएगा.

टेलिकॉम कंपनियों (Telecom companies) को कड़ी टक्कर देने के लिए BSNL ने ज़बरदस्त प्लान तैयार किया है. टेलीकॉमटॉक पर छपी खबर के मुताबिक, लोकल केबल ऑपरेटर्स (Cable Operators) के साथ BSNL की बातचीत पूरी हो गई है. इस साझेदारी के तहत BSNL अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों को केबल ऑपरटर्स की ओर से सेट-टॉप बॉक्स (Set-top box) देगा. BSNL की ओर से ग्राहकों को लैंडलाइन (Landline) और ब्रॉडबैंड (Broadband) सेवा मिलेगी.

कीमत की बात करें तो BSNL ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसके बारे में कुछ नहीं कहा है, मगर रिपोर्ट में बताया गया कि कंपनी के इस ट्रिपल प्ले प्लान (Triple Play Plan) के लिए ग्राहकों को 700 रुपये खर्च करने होंगे. इसमें तीनों सेवाओं को एक ऑप्टिकल फाइबर केबल के तहत उपलब्ध कराया जाएगा.

रिपोर्ट के बताया गया कि ये सेवाएं केबल टीवी सेवा प्रदाता के ज़रिए उपलब्ध करवाई जाएंगी. BSNL और केबल टीवी ऑपरेटर्स तीनों कनेक्टिंस के बीच ONT डिवाइस उपलब्ध करवाएंगे.

BSNL ने अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों को सेटटॉप बॉक्स देने के लिए श्रीदेवी डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड और सागा सिटी सॉल्यूशंस जैसे केबल ऑपरेटर्स के साथ साझेदारी की है.

बता दें कि फिलहाल BSNL प्रति महीने 170 रुपये में लैंडलाइन प्लान और प्रति महीने लगभग 440 रुपये में ब्रॉडबैंड प्लान आता है. बाकी स्टैंडर्ड टीवी ऑपरेटर्स की बात करें तो फिलहाल ग्राहकों को 200 से 300 रुपये प्रति माह देना होता है, जिससे इसकी कुल कीमत लगभग 900 रुपये हो जाती है. मगर BSNL के इस ट्रिपल प्लान में इन सभी सेवाओं का फायदा सिर्फ 700 में उठाया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *