कच्छ में घुसे PAK कमांडो! नौसेना ने गुजरात के बंदरगाहों को किया अलर्ट

कच्छ की खाड़ी से होकर कुछ पाक कमांडो के गुजरात में घुसने की खबर है. खुफिया एजेंसियों ने इसकी सूचना दी है. पानी के अंदर किसी भी हमले से बचने के लिए तटीय गुजरात के सभी इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है.

दरअसल गुजरात कोस्ट गार्ड को इंटेलिजेंस से सूचना मिली कि पाकिस्तान में प्रशिक्षित कुछ कमांडो कच्छ की खाड़ी में दाखिल हो चुके हैं. पाकिस्तानी कमांडो के बारे में खुफिया सूचना है कि वे पानी के अंदर हमला करने में माहिर हैं और बंदरगार के साथ जहाजों को भी निशाना बना सकते हैं.

सुरक्षा को देखते हुए तटीय इलाकों में सरकारी और निजी बंदरगाहों को एडवाइजरी जारी की गई है. अडानी माइनिंग और मुंद्रा पोर्ट जैसी निजी कंपनियों को भी एडवाइजरी भेजी गई है. इन कंपनियों को सिक्योरिटी लेवल-1 का अलर्ट जारी किया गया है. बंदरगाहों से जुड़े सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को आगाह किया गया है कि कुछ भी संदिग्ध पता चलने पर प्रशासन को तुरंत खबर दी जाए.

इस खुफिया सूचना के बाद कोस्ट गार्ड, पोर्ट प्राधिकरण, कस्टम, कोस्टल पुलिस और नेवी को पूरे तटीय इलाके में अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. ऐसी ही एडवाइजरी दीनदयाल पोर्ट और कांडला पोर्ट के अधिकारियों को भी भेजी गई है. खुफिया सूचना मिलने के बाद बंदरगाहों के इलाकों में भारी सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है.   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *