UP: शाहजहांपुर में दो टेंपो के ऊपर पलटा ट्रक, 16 की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में आज मंगलवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया. दो टेंपो के ऊपर ट्रक के पलट जाने से हादसे की चपेट में आए 16 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए हैं. बचाव और राहत कार्य शुरू हो गया है.

शाहजहांपुर के रोजा के जमूका तिराहे पर मंगलवार को यह हादसा हुआ. इस सड़क हादसे पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों को तुरंत राहत पहुंचाने का निर्देश दिया. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के प्रति शोक-संवेदना व्यक्त की है और जिला प्रशासन को उचित सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

उत्तर प्रदेश में सड़क हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. आए दिन यहां पर सड़क हादसे होते ही रहते हैं. ज्यादातर बड़े सड़क हादसों के लिए बेकाबू ट्रक जिम्मेदार होते हैं. 12 अगस्त को बदायूं के आलापुर इलाके में ट्रक पलटने से भीषण सड़क हादसा हो गया जिसमें कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई थी.

इसी तरह 28 जुलाई को उन्नाव रेप केस की पीड़िता और उसके वकील भी सड़क हादसे का शिकार हो गए. हालांकि हादसे में साजिश की आशंका को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केस को यूपी से ट्रांसफर करते हुए दिल्ली भेज दिया था.

इस हादसे में घायल हुए उन्नाव रेप केस की पीड़िता और उनके वकील की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. दोनों को एयरलिफ्ट करके दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) लाया गया, जहां इलाज चल रहा है. हादसे में रेप पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *