सिंधु की जीत पर स्टार्स की बधाई और अमिताभ बच्चन ने लिखा स्पेशल नोट, याद किए पुराने दिन

,भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहली बार गोल्ड जीतकर एक नया इतिहास रच दिया। स्विट्जरलैंड के बसेल में खेले गए महिला एकल के फाइनल मुकाबले में सिंधु ने मात्र 38 मिनट में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन नोजोमी ओकुहारा का हरा दिया। 24 साल की उम्र में सिंधु ने अपना पांचवां वर्ल्ड चैंपियनशिप का मेडल जीता। सिंधु की इस जीत से पूरे देश में जश्न का माहौल है। बॉलीवुड स्टार्स ने इस ऐतिहासिक जीत पर सिंधु को बधाई दी है।

स्व‍िटजरलैंड में रविवार को BWF बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2019 के फाइनल में ऐतिहासिक जीत दर्ज करनेवाली पीवी सिंधु को देश के कोने-कोने से बधाइयां मिल रही हैं. सिंधु की जीत पर अमिताभ ने भी बधाई देते हुए एक स्पेशल मैसेज शेयर किया है.

अमिताभ ने लिखा, “पीवी सिंधु…वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन…भारत के लिए सच में अद्भुत गर्व का पल है….KBC में आपके साथ कुछ वक्त बिताने से बहुत सम्मानित हूं…. आपने संभाला और हार नहीं मानी! ये है जज्बा भारत का और आपके जैसे चैंपियंस का.”
बताते चलें कि कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के सीजन-9 में पीवी सिंधु शामिल हुई थीं. उनके साथ बिताए कुछ वक्त का जिक्र अमिताभ ने अपने मैसेज में किया है. अमिताभ के अलावा बॉलीवुड स्टार्स शाहरुख खान, अनुपम खेर, तापसी पन्नू, कपिल शर्मा, मानुषी छिल्लर समेत कई सारे सेलेब्स ने भी सोशल मीडिया पर सिंधु को जीत की बधाई दी है.

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने पीवी सिंधु को बधाई देते हुए लिखा- ‘BWF वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए पीवी सिंधु को बधाई. आपने अपनी दुर्लभ प्रतिभा से पूरे देश का नाम गर्व से ऊंचा किया है. ऐसे ही इतिहास रचते रहिए.”

तापसी पन्नू ने लिखा- “लेडीज और जेंटलमैन, आइए स्वागत करते हैं नई वर्ल्ड चैम्पियन पीवी सिंधु का. आखिरकार हमें गोल्ड मिला गया.”

बता दें कि पीवी सिंधु बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय शटलर बन गई हैं. उन्होंने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर खिताब जीता है. उनकी इस जीत को पूरे देश में सेलिब्रेट किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *