रेलवे / शताब्दी के यात्रियों के लिए सड़ी प्याज से लग रहा था दाल में बघार, बनाई जा रही थी सब्जी

ग्वालियर .शताब्दी एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए सड़ी प्याज से दाल में बघार लगाया जाता है और सब्जी तैयार की जाती है। जिला प्रशासन की टीम शनिवार को जब शताब्दी एक्सप्रेस के कांतिनगर स्थित बेस किचन में पहुंची तो यहां भारी मात्रा में सड़ी हुई बदबूदार प्याज मिली। चावल के पैक पर न तो बैच नंबर मिला न रेट। टीम ने 25 किलो से ज्यादा सड़ी हुई प्याज को नष्ट करा दिया।

दिल्ली-भोपाल के बीच शताब्दी एक्सप्रेस में ग्वालियर से सप्लाई होने वाले खाने की क्वालिटी घटिया होने की शिकायत कलेक्टर के पास पहुंची थी। इसी आधार पर एसडीएम पुष्पा पुषाम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी लोकेंद्र सिंह, सतीश धाकड़ व लखनलाल को यहां जांच के लिए भेजा। दोपहर दो बजे टीम किचन में पहुंची तो खाना बनाते समय कर्मचारी सिर पर कैप तक नहीं लगाए थे। बिना ग्लब्स पहने ही खाना बना रहे थे। किचन का संचालन वृंदावन फूड प्रोडक्ट द्वारा किया जाता है। यहां ठेकेदार नहीं मिला।

टीम ने मैनेजर रामचंद राय की मौजूदगी में तुअर दाल, चावल, पनीर और मिर्च-मसाले के चार नमूने लिए हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि एक क्रेट में प्याज भरी थी। प्याज के छिलके काले और गले हुए थे। पिछले साल रेलवे के सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह ने भी यहां छापा मारकर भारी मात्रा सड़ा हुआ खाद्य पदार्थ नष्ट कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *