बाबा रामदेव की सफाई, बोले- पेड़ा खाने से बेहोश हो गए थे आचार्य बालकृष्ण

हरिद्वार योग गुरु बाबा रामदेव के करीबी एवं पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें ऋषिकेश स्थित एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आचार्य बालकृष्ण को आपातकालीन चिकित्सा विभाग के रेड एरिया में ले जाया गया है।

खबरों के मुताबिक, शुक्रवार की दोपहर आचार्य बालकृष्ण पतंजलि योगपीठ स्थित अपने कार्यालय में दैनिक कामकाज कर रहे थे, तभी अचानक उनके सीने में दर्द उठा और वह बेहोश हो गए। जिसके बाद उन्हें  पहले हरिद्वार स्थित अस्पताल में ले जाया गया। हालांकि डॉक्टरों ने उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें ऋषिकेश स्थित एम्स में रिफ़र कर दिया

बालकृष्ण को एम्स में भर्ती कराए जाने के बाद बाबा रामदेव का एक बयान सामने आया है। उन्होंने वीडियो जारी कर दावा किया कि बालकृष्ण की तबीयत पेड़ा खाने से बिगड़ी। उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी पर एक व्यक्ति पेड़ा लेकर आया था, जिसे खाने के बाद उन्हें फूड पॉइजनिंग हो गई और वो 15 से 20 मिनट बाद बेहोश हो गए। जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया।

बाबा रामदेव ने कहा कि अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होरही है। आप सबकी प्रार्थनाओं व भगवान की कृपा से आचार्य जी शीघ्र स्वस्थ होंगे.

वहीं सोशल मीडिया पर कुछ लोग ये सवाल भी उठा रहे हैं कि जो पतंजलि हर बीमारी के इलाज का दावा करती है, उसके सीईओ को आख़िर इलाज के लिए एम्स क्यों जाना पड़ा? क्या पतंजलि के पास बालकृष्ण की बीमारी का इलाज नहीं था?
जिन लोगोंने पूज्य आचार्य बालकृष्ण  जी के स्वास्थ्य केलिए चिंता जताई,उसके लिए आभार,
जन्माष्टमी पर एक व्यक्ति पेड़ा लेकर आ गया था
उसको खाकर कुछ घंटे बेहोशी आ गई थी,
अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होरही है,
आप सबकी प्रार्थनाओं व भगवान की कृपासे आचार्य जी शीघ्र स्वस्थ होंगे.

बता दें कि एम्स की तरफ से जारी बुलेटिन में इस बात की जानकारी दी गई कि बालकृष्ण का ब्लड प्रेशर, ईसीजी और इको आदि जांच की रिपोर्ट नॉर्मल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *