पाकिस्तान ने 3 दिन में दागे 200 से ज्यादा मिसाइल, दहशत में लोग

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद जहां एक तरफ भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बना हुआ है और पड़ोसी देश युद्ध की धमकी दे रहा है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने अपने दूसरे पड़ोसी देश अफगानिस्तान की सीमा पर बीते तीन दिनों में 200 मिसाइल दागे हैं.
पाकिस्तान की तरफ से ये मिसाइल अफगानिस्तान के कुनार प्रांत के क्षेत्र में फायर किए गए हैं. कुनार प्रांत के राज्यपाल के प्रवक्ता अब्दुल घानी ने इसकी जानकारी दी. स्थानीय मीडिया टोलो न्यूज के मुताबिक इस मिसाइल से चार घर पूरी तरह तबाह हो गए. हालांकि इस मिसाइल हमले में कितने लोग घायल हुए या मरे हैं इसकी अभी जानकारी नहीं मिल पायी है.
रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी मिसाइल जिहादी आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) के ठिकानों पर फायर किए गए हैं जो पजहॉक इलाके में था. अफगानी एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक सीमा पार से भारी हथियारों से यह फायरिंग बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही है जिससे लोगों के मन में डर बैठ गया. 

बता दें कि तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन चुका है और पाक सेना की एक बड़ी टुकड़ी बीते कई सालों से इनसे जंग लड़ रही है. टीटीपी का पाकिस्तान की राजनीति में अच्छा खासा दखल माना जाता है.
इधर जम्मू-कश्मीर में भी एलओसी पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है और दोनों तरफ से भारी फायरिंग भी हो रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को भारत से बातचीत के जरिए शांति लाने की भी नसीहत दी थी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *