कोलारस से भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी की लोकप़ियता को पचा नहीं पा रहा सत्तारूढ़ दल वा विपक्ष


कोलारस
तीन दिन पहले कोलारस विधान सभा के देहरदा गांव में एक सडक दुर्घटना में एक नवयुवक की असमय दुखद मृत्यु हो गई थी, जिस कार से दुर्घटना हुई उसको एक नामी गिरामी अफसर चला रहे थे.


मौके पर ग़ामीणों ने उस अफसर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था.
लेकिन प़थम सूचना रिपोर्ट से पुलिस ने उस अफसर का नाम नदारद कर दिया था, कारण जो भी हो उपरी दवाब हो या धन का प़लोभन.
खैर जिस विंदु को लेकर कोलारस भाजपा विधायक रघुवंशी ने घरना आंदोलन छेड़ा था वह तो सत्य ही था और गलती सरासर पुलिस के आला अधिकारियों की ही थी.
आखिर जीत वीरेंद़ रघुवंशी जी की ही हुई और पुलिस के अधिकारियों को मात खानी पड़ी.
पुलिस के उच्च अधिकारी और जिला प़शासन ने भी मौके की स्थिति और जनमत आक्रोष को देखते हुये सही निर्णय ले स्थिति को संभाल लिया.
इस घटना को लेकर वीरेंद्र रघुवंशी की लोकप़ियता जनता में बड़ी है इसमें कोई शक नहीं है और श्री रघुवंशी का जुझारुपन उभर कर सामने आया है इससे क्षेत्र की जनता की एक अच्छे नेतृत्व को पा हौंसलाफजाई हुई है.
लेकिन विपक्ष वा कांग्रेस को रघुवंशी की लोकप़ियता पसंद नहीं आई है , साथ में अधिकारी वा प्रोपेगेंडा समूह सक्रिय हो गया कारण जगजाहिर है वीरेंद़ रघुवंशी ने जो जंग चुनाव के समय लड़ी थी उसमे सिंधिया के उम्मीदवार को मात खानी पड़ी थी और लोकसभा चुनाव में भी सांसद केपी यादव के लिये रघुवंशी ने नजीर पेश कर काफी मदद की थी जिसका परिणाम सबके सामने है.
यही कारण है कि रघुवंशी की लोकप़ियता को कुछ विपक्षी और भ़ष्ट अफसर पचा नहीं पा रहे हैं और मीडिया के माध्यम से बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.
ये सब जानते हैं कि रघुवंशी व्यवसाय भी करते हैं और अपने व्यवसाय को संरक्षण देना कोई गुनाह नहीं है और अगर गुनाह है भी तो कोलारस में पुलिस ने जो गलती एक नौजवान की मौत पर की उससे कोई संबंध नहीं है.
कोलारस में रघुवंशी का जो कदम था उसे जनता ने पसंद किया है और सुकून में है कि आज इस क्षेत्र को रघुवंशी जैसा नेता मिला है जो जनता के लिये कदम से कदम मिला सीना तानकर खड़ा हो जाता है.
प़शासन के लिये भी ऐक नजीर पेश की है कि भविष्य में वह कोई गलती न करेगा जो जनता के अधिकार और संविधान के खिलाफ हो.

सत्येंद़ सिंह रघुवंशी*
डायरेक्टर &
चीफ एडीटर द न्यूज़ लाइट
थाटीपुर मयुरनगर ग्वालियर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *