कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को ईडी ने गिरफ्तार किया

नई दिल्ली. बैंक फर्जीवाड़े के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को मंगलवार को गिरफ्तार किया। उन पर सेंट्र्ल बैंक ऑफ इंडिया से 354 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है। जांच एजेंसी के अधिकारी के मुताबिक, एमबीआईएल के प्रबंध निदेशक दीपक पुरी, कंपनी में पूर्णकालिक निदेशक उनकी पत्नी नीता पुरी, एमबीआईएल के पूर्व कार्यकारी निदेशक और उनके बेटे रतुल पुरी के खिलाफ शनिवार को धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारी ने बताया था कि कंपनी के निदेशक संजय जैन, विनीत शर्मा और अन्य अज्ञात सरकारी कर्मचारियों और अन्य व्यक्तियों के खिलाफ भी आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के उप महाप्रबंधक मुरली छेत्री की शिकायत पर इन सभी के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया गया। छेत्री ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि आरोपियों ने बैंक के साथ 354.51 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की थी।

रतुल पुरी अगस्तावेस्टलैंड मामले में भी जांच के घेरे में हैं। रतुल पुरी पर उनकी कंपनी के जरिए कथित तौर पर रिश्वत लेने का आरोप है। ईडी का आरोप है कि रतुल के स्वामित्व वाली कंपनी से जुड़े खातों का उपयोग रिश्वत लेने के लिए किया गया। अगस्तावेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील 3,600 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *