बिजली की रफ्तार से दौड़ता है मध्य प्रदेश का रामेश्वर, खेल मंत्री रिजिजू बोले-उसे मेरे पाए लाएं

नई दिल्ली 
अगर 100 मीटर फर्राटा धावक की बात की जाए तो आपके जेहन में जमैका के उसेन बोल्ट का ही नाम ही आएगा। कम-से-कम भारत के किसी धावक का नाम तो आपके दिमाग में नहीं ही आएगा। लेकिन रुकिए, भारत में भी बोल्ट है और यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया पर वायरल विडियो में दिख भी रहा है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी के युवा धावक रामेश्वर की 100 मीटर फर्राटा दौड़ का विडियो खूब वायरल हो रहा है। दावा है कि रामेश्वर 11 सेकंड में 100 मीटर दौड़ जाता है। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जब इस विडियो को शेयर किया तब केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इस धावक को अपने पास भेजने का आग्रह किया। केंद्रीय खेल मंत्री के आश्वासन के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने रामेश्वर को अतिशीघ्र मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित साई सेंटर पहुंचने के लिए कहा है। 
पूर्व मुख्यमंत्री ने टि्वटर के जरिए खेल मंत्री से मांगा सपॉर्टशिवराज सिंह ने युवा रामेश्वर का एक विडियो अपने टि्वटर हैंडल से शेयर करते हुए लिखा, ‘भारत ऐसी व्यक्तिगत प्रतिभा का धनी है। अगर इन्हें सही अवसर और सही प्लेटफॉर्म मिले तो ये लोग निश्चित तौर पर नया इतिहास रचते हुए दिखाई देंगे।’ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस विडियो को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे बढ़ाया तो केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू भी इस धावक को समर्थन देने से खुद को नहीं रोक पाए। 

शिवराज ने विडियो के लिए पत्रकार को बोला-थैंक्स 

शिवराज ने लिखा, ‘मैं भारत के खेल मंत्री किरण रिजिजू से अपील करता हूं कि इस अभिलाषी ऐथलीट को उनकी प्रतिभा निखारने में मदद दें।’ इस ट्वीट के साथ शिवराज सिंह चौहान ने उस पत्रकार को भी धन्यवाद दिया है, जिसकी बदौलत उन तक यह विडियो पहुंचा है। इस विडियो में दावा किया जा रहा है कि रामेश्वरम 100 मीटर फर्राटा दौड़ को मात्र 11 सेकंड में पूरा कर रहे हैं। हमारे देश में अक्सर यह कहा जाता है कि देश में खेल के क्षेत्र में प्रतिभा चाहिए तो गांवों की ओर कूच कीजिए। यहां मिलने वाले टैलंट को अगर सही ढंग से तराशा जाए तो इंटरनैशनल लेवल पर देश को कई मेडल मिल सकते हैं। 

नंगे पांव दौड़ रहा 11 सेकंड में 100 मीटर 
इस विडियो में यह युवा ऐथलीट सड़क पर नंगे पांव दौड़ता दिख रहा है। चूने से 100 मीटर तक की मार्किंग इस विडियो में नजर आ रही है और मात्र 11 सेकंड के इस विडियो यह फर्राटा धावक अपने स्टार्टिंग पॉइंट से 100 मीटर दौड़की फिनिशिंग लाइन को आराम से पार करता दिख रहा है। 

खेल मंत्री ने किया समर्थन का वादा 
खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी शिवराज सिंह चौहान के इस ट्वीट पर रिप्लाई करने में देर नहीं लगाई। कुछ ही मिनटों में उन्होंने इस ऐथलीट की प्रतिभा का लोहा मानते हुए उन्हें खेल मंत्रालय की ओर से समर्थन का वादा कर दिया। 

रिजिजू ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘शिवराज सिंह जी किसी को कहिए कि इस (रामेश्वर) ऐथलीट को मेरे पास लेकर आए। मैं उन्हें ऐथलेटिक अकैडमी में रखने के लिए पूरा इंतजाम करूंगा।’

सोशल मीडिया पर इस ऐथलीट को पूर्व मुख्यमंत्री की पहल पर खेल मंत्री द्वारा मिल रहे समर्थन को खूब पसंद किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *