जनसुनवाई बंद नहीं होगी, अफसर के साथ विधायक भी मिलेंगे.

भोपाल। सीएम कमलनाथ ने जनसुनवाई योजना में बदलाव कर दिया है। अब जनसुनवाई में कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों के साथ विधायक भी मिलेंगे। यहां जनता की समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाएगा। बता दें कि जनसुनवाई में नियमानुसार सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहते हैं।

मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ अपने क्षेत्र छिंदवाड़ा पहुंचे हैं। सोमवार को सुबह उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक ली, इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारी अपनी गरिमा बनाए रखें। साथ ही उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि अपनी वर्दी का सम्मान करें। मैं व्यवस्था बदलना चाहता हूं और नई व्यवस्था लागू करना चाहता हूं। अब से जनसुनवाई में कलेक्टर के साथ क्षेत्र के विधायक भी बैठेंगे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि सालों से बनी व्यवस्थाओं को आज के समय और मांग के अनुसार बदलने की जरूरत है। हमें व्यवस्था में बदलाव करना है। नई सोच के साथ काम करना होगा। छिंदवाड़ा एफडीआईआई में जिला प्रशासन के साथ परिचयात्मक बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे आंकड़े नहीं चाहिए। काम चाहिए, छिंदवाड़ा को विकास का मॉडल बनाया जाएगा, जनता की संतुष्टि जरूरी है।
योजनाओं के डिलिवरी सिस्टम में सुधार की जरूरत
योजना तो हम बना लेते हैं लेकिन उसका डिलीवरी सिस्टम क्या है? हमें डिलीवरी सिस्टम को मजबूत करना होगा।
कमलनाथ ने फिर दोहराया कि मैं कोई घोषणा और वादा नहीं करूंगा। काम होगा तो सभी को पता चल जाएगा।
हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती है युवाओं के लिए रोजगार उपलब्ध कराना। हम इसी को ध्यान में रख कर योजनाएं बनाएंगे। हम परिणाम को ध्यान में रख कर काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *