कांग्रेस का ऑडियो बम- ‘पर्रिकर के बेडरूम में राफेल की फाइलें’

नया साल नई राजनीतिक लड़ाइयों को साथ लेकर आया है, पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इंटरव्यू में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. तो अब दूसरे दिन कांग्रेस की ओर से राफेल डील पर एक और धमाका किया गया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को एक ऑडियो जारी किया. (Rafale Audio Leak) रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि कुछ ही दिन पहले गोवा कैबिनेट की बैठक में मनोहर पर्रिकर ने राफेल फाइलों से जुड़ा एक बड़ा बयान दिया. मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि कोई उनका कुछ नहीं कर सकता, सारी फाइलें उनके पास हैं.

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे की एक बातचीत का ऑडियो जारी की है. सुरजेवाला ने सवाल दागा कि आखिर मनोहर पर्रिकर के पास राफेल से जुड़ी कौन-सी फाइलों का राज दफ्न है. राफेल की फाइलों में आखिर कौन-सा गड़बड़झाला हुआ है. हालांकि, सुरजेवाला ने गोवा के मंत्री किस व्यक्ति से बात कर रहे हैं इसका खुलासा नहीं किया है.

कांग्रेस नेता बोले कि राष्ट्रीय सुरक्षा और राफेल खरीद घोटाले से जुड़े पूरे मामले में बीजेपी के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री द्वारा यह कहना राफेल घोटाले के सारे आरोपों की पुष्टि करता है कि राफेल में हर स्तर पर गड़बड़झाला है. जिसके लिए चौकीदार ही जिम्मेदार है.

सुरजेवाला का यह भी कहना है कि जिस समय 10 अप्रैल 2015 को पेरिस फ्रांस में राफेल डील की घोषणा हुई थी. उस समय भी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर गोवा में मछली खरीद रहे थे.

मनोहर पर्रिकर ने दी सफाई

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी ट्वीट कर सफाई दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस द्वारा जारी किया गया ऑडियो उनके झूठ का पर्दाफाश करता है. कैबिनेट बैठक में इस मसले को लेकर कोई बात नहीं हुई थी.

जारी किए गए ऑडियो में क्या है…

अन्य व्यक्ति: गुड ईवनिंग सर

विश्वजीत राणे: बॉस, गुड ईवनिंग. आज एक तीन घंटे की कैबिनेट बैठक हुई थी.

अन्य व्यक्ति: ओके.

विश्वजीत: इसको सीक्रेट ही रखिएगा.

अन्य व्यक्ति: हां, हां.

विश्वजीत: आज बहुत लड़ाई हुई, बहुत लड़ाई. नीलेश ने अपने क्षेत्र से अधिकतर इंजीनियर अपने इलाके से लिए हैं, जयेश साल्गोनकर को लिस्ट मिल गई. हर कोई उससे लड़ रहा है. हर कोई नाराज है क्योंकि अभी तक नियुक्ति नहीं हो पाई है.

अन्य व्यक्ति: ओके.

विश्वजीत: बापू सुदीन धवलालिकर से लड़ रहा था.

अन्य व्यक्ति: ओके.

विश्वजीत: आज की बैठक में मुख्यमंत्री ने एक दिलचस्प बयान दिया. उन्होंने कहा कि राफेल से जुड़ी सारी जानकारी मेरे बेडरूम में हैं.

अन्य व्यक्ति: आप ये क्या कह रहे हैं?

विश्वजीत: हां, मैं आपको बता रहा हूं.

आगे भी ऑडियो के कुछ हिस्से को जारी किया गया है. इस ऑडियो की पुष्टि aajtak.in नहीं करता है, ये कांग्रेस की ओर से जारी किया गया है. गौरतलब है कि लोकसभा में आज कांग्रेस एक बार फिर राफेल डील का मसला उठाएगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज लोकसभा में बयान दे सकते हैं.

मंत्री ने दी सफाई

गोवा सरकार में मंत्री विश्वजीत राणे ने इस ऑडियो पर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि वह इस ऑडियो को लेकर कन्फ्यूज़ हैं, क्योंकि मैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गया हूं. इसलिए मुझे निशाना बनाया जा रहा है. मैंने मुख्यमंत्री को लिखकर इस मामले में जांच की मांग की है. मैंने इस मसले पर कभी किसी से बात नहीं की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुख्यमंत्री और मंत्रियों के बीच मिस कम्यूनिकेशन करवा रही है. इस मुद्दे को लेकर वह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी लिखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *