शिवपुरी: कलेक्टर साहिबा के पैर पर गिरकर ‘अन्नदाता’ ने लगाई मदद की गुहार

तकरीबन 2 घंटे के इंतजार के बाद जब कलेक्टर मैडम घर जाने के लिए निकली तब किसान उनके पैरों में गिरकर मदद की गुहार लगाने लगा.

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में कहीं किसान यूरिया के लिए लाठियां खा रहा है तो कहीं बिजली को लेकर परेशान है. जिला कलेक्टर के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचे एक किसान अजीत ने कलेक्टर मैडम के पैरों पर गिर कर मदद की गुहार लगाई. किसान का कहना है कि खेत के पास ट्रांसफार्मर की व्यवस्था नहीं होने की वजह से उसका फसल सूखने के कगार पर है. अगर फसल बर्बाद हुआ तो उसका परिवार भूखों मरने के कगार पर पहुंच जाएगा.

किसान जिले में कोलारस तहसील के अंतर्गत आने वाले रन्नोद इलाके के रिनाइ का रहने वाला है. अजीत अपनी गुहार लेकर कलेक्टर ऑफिस पहुंचा लेकिन अपनी बात जिले की मुखिया तक नहीं पहुंचा पाया. तकरीबन 2 घंटे के इंतजार के बाद जब कलेक्टर मैडम घर जाने के लिए निकली तब किसान उनके पैरों में गिरकर मदद की गुहार लगाने लगा. इस दौरान कलेक्टर ने किसान से सिर्फ इतना कहा कि अभी यहीं बैठो, तुम्हारे साथ अधिकारी को भेजकर मामले की जांच कराते हैं.

किसान का कहना है कि उसने क्षेत्र के सुपरवाइजर को ट्रांसफार्मर रखने के लिए करीब 6 महीने पहले पैसे दिए थे. लेकिन अभी तक सुपरवाइजर ने ट्रांसफार्मर नहीं रखा. जिसके कारण उसकी फसल सूखने की कगार पर है. किसान ने बताया कि वह मदद की गुहार लेकर जिले के कई अधिकारियों के पास गया लेकिन कोई सुनवाई नही हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *