मध्यप्रदेश / गुरु रंधावा के कार्यक्रम में बाउंसरों ने लोगों पर चलाईं लाठियां, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

ग्वालियर.  जीवाजी यूनिवर्सिटी कैंपस में बुधवार को पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा के कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ। स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के देवेंद्र प्रताप तोमर द्वारा आयोजित अमेच्योर फाइट चैंपियंस लीग कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुति देने पहुंचे गुरु रंधावा को सिर्फ 4 गानों के बाद लौटना पड़ा। क्योंकि एंट्री न मिलने से भीड़ बेकाबू हो गई। आयोजन स्थल पर तैनात बाउंसरों ने जनता पर लाठियां भांजीं। लोगों को मैदान में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।
करीब आधा घंटे तक मैदान पर भगदड़ मची रही। लेकिन पुलिसकर्मी कम थे, इसलिए वे कुछ नहीं कर पाए। हंगामे का कारण महिला और पुरुषों को एक ही गेट से प्रवेश दिलाना था। इस दौरान भीड़ बढ़ने पर जब आयोजकों ने प्रवेश रोका तो अंदर घुसने के प्रयास में कुछ युवतियां भीड़ में फंस गईं और चीखने लगीं। कुछ लोगों ने युवतियों से छेड़छाड़ भी की, जिससे स्थिति और बिगड़ गई। तभी बाउंसरों ने लाठियां चलाईं। यूनिवर्सिटी थाने के टीआई राजेंद्र वर्मन ने कहा कि आयोजकों के कारण अव्यवस्था फैली। हमने सिपाही लगाए थे, लेकिन भीड़ अधिक हो गई थी। 
कहां-कौन जिम्मेदार : कम थे पुलिसकर्मी 

आयोजक: महिला, पुरुष की अलग-अलग गेट से एंट्री की जानी थी, लेकिन एक ही गेट से प्रवेश देने पर महिलाओं के साथ बदतमीजी हुई। क्षमता से अधिक पास बांट दिए गए। बाउंसरों को लाठी चलाने की जगह पुलिस काे सूचना देनी थी। पुलिस: कार्यक्रम की पूर्व से सूचना मिलने के बाद भी चंद पुलिसकर्मी ही भीड़ को काबू करने के लिए तैनात किए गए थे। हंगामा होने पर पुलिस कंट्रोल रूम ने फोर्स कॉल किया तब टीआई यूनिवर्सिटी फोर्स के साथ पहुंचे। 

ऐसे बढ़ी भीड़, फिर हुई बेकाबू 
शाम करीब 7.30 बजे पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा कार्यक्रम में पहुंचे। इससे पहले ही आयोजन स्थल पर पास लिए हजारों लोग पहुंच गए थे।  शाम करीब 7.45 बजे स्टेज के नजदीक आगे की ओर जो लोग थे, वो कुर्सियों पर खड़े हो गए। इस पर पीछे मौजूद लोगों को कुछ नजर नहीं आ रहा था। उन्होंने विरोध किया तो लाेगों ने शोर मचाया।  भीड़ बढ़ने पर वीवीआईपी गेट और सामान्य गेट पर प्रवेश रोक दिया गया। एक ही गेट से एंट्री के कारण कुछ युवतियां फंस गईं। कुछ लोगों ने उनसे छेड़छाड़ कर दी, इस पर युवतियां रोने लगीं। यह देखकर भीड़ बेकाबू हो गई। 

गुरु रंधावा ने गाया पटोला… और तेनु सूट सूट करदा 
दोस्तों, मित्रों और मुझे अर्श से फर्श तक पहुंचाने वाले फैंस आप सभी का शुक्रिया, धन्यवाद और थैंक्स। इसके बाद पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने जीवाजी यूनिवर्सिटी में आयोजित लाइव परफॉर्मेंस की शुरुआत की। वह बुधवार को ग्वालियर में प्रस्तुति देने के लिए आए थे। उन्होंने इस दौरान अपने प्रचलित सांग “पटोला’…, ” तेनु सूट सूट करदा…’ और “फैशन’ जैसे सॉन्ग की प्रस्तुति दी। इसी क्रम में फिल्म “तुम्हारी सुलु’ का “बन जा तू मेरी रानी’ सुपरहिट सॉन्ग की प्रस्तुति दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *