बड़ी खबर-मंत्री के विभाग बंटवारे से पहले सांसद सिंधिया ने लिखा मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र

भोपाल- मध्यप्रदेश में अभी हाल में ही कमलनाथ सरकार के 28 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। अभी हुए मंत्री पद के बाद सरकार में विभाग बंटबारे को लेकर खींचातानी जारी है क्योंकि 48 घंटे बीत जाने के बाद भी मंत्री अपने विभाग से दूर है इसी बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम कमलनाथ को एक पत्र लिखकर ग्वालियर व्यापार मेले में फिर से टैक्स में छूट की मांग की है. उन्होंने इस संबंध में कमलनाथ को चिट्टी लिखी है. उन्होंने मेले में बिकने वाली गाड़ियों पर रोड टैक्स में 50% छूट देने की मांग की है. बताया गया कि 2003 में सरकार बदलते ही भाजपा सरकार ने ग्वालियर व्यापार मेले को मिलने वाली ये सुविधा ख़त्म कर दी. इसका नतीजा ये हुआ कि मेले में लोग का आना भी कम हुआ साथ ही टर्न ओवर 500 से घटकर 100 करोड़ रुपए पर जा पहुंचा.जिसे काफी नुकसान उठाना पड़ा है।
अपने पत्र में पूर्व के केंद्रीय मंत्री व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम कमलनाथ से व्यापार मेले में शामिल होने वाले ऑटोमोबाइल सेक्टर में बिकने वाली गाड़ियों पर रोड टैक्स में 50 फीसदी छूट की मांग की है. सिंधिया ने लिखा है कि अगर ऐसा हुआ तो फिर से ग्वालियर व्यापार मेले की लोकप्रियता और बिज़नेस बढ़ेगा.
एव बताया कि ग्वालियर व्यापार मेला 100 साल से भी ज़्यादा पुराना है. इसकी ख़्याति देशभर में है. यही वजह है कि इस मेले के लिए अलग से ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण बनाया गया था. मेले में पूरे देश के कोने-कोने से व्यापारी और ख़रीददार आते हैं. सरकार पहले यहां बिकने वाले सामान पर व्यापारियों को वाणिज्यिक कर में छूट देती थी. लोगों को सस्ते में अच्छा सामान और व्यापारियों को कर से राहत मिलती थी. इसलिए ये मेला बहुत लोकप्रिय था. इसका टर्न ओवर 500 करोड़ रुपए तक जा पहुंचा था। अब देखना होगा कि सरकार सांसद सिंधिया के पत्र पर ध्यान देखी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *