हाइटाईड से मुंबई हुई पानी पानी.

आसमानी आफत से पानी-पानी हुई मुंबई पर समंदर का भी कहर बरपा है. मुंबई में मॉनसून की सबसे ऊंची लहरें उठी रही हैं. करीब 5 मीटर ऊंची लहरें मुंबई के किनारों को डुबोने पर आमादा दिख रही है. जिससे समंदर का पानी निकल कर सड़कों पर आ गया है. हाजी अली का रास्ता पानी में डूब गया है.
दरअसल समुद्री लहरों से एक बार फिर निचले इलाकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. लेकिन कुदरत का नजारा लोगों को काफी लुभा रहा है. हाईटाइइ को देखने के लिए काफी पहले से ही समुद्र के किनारे काफी संख्या में लोग जमा हो गए. मुंबई में हाईटाइड से लोग हैरान हुए तो पालघर में भी समंदर से उठती लहरों ने अपना विकराल रूप दिखाया. सतपड़ी इलाके में समंदर का पानी रिहायशी इलाकों में घुस गया, ये इलाका पर्यटन के लिए काफी मशहूर है.
समंदर की लहरें मचल रही हैं जैसे मुंबई को अपने आगोश में लेकर ही मानेगी, ये मॉनसून का असर है जिसने समंदर को भी बेकाबू कर दिया है. समंदर किनारे इस इलाके को आपने अक्सर देखा होगा लेकिन अभी जो हालात हैं वो आपने पहले नहीं देखी होगी.
ऊंची उठती इन लहरों से तो बचकर निकल जाना मुमकिन है लेकिन याद रखिए हाई टाइड का मतलब है मुंबई में बारिश की संभावना, और जब मुंबई में बारिश होती है हमेशा चमकते-दमकते रहने वाला ये शहर जैसे सहमकर रह जाता है. पिछले कुछ दिनों से हम आपको पानी में ठहरी मुंबई की हालत लगातार बता रहे हैं. लोग लगातार बारिश से परेशान हैं.
गौरतलब है कि पिछले हफ्ते मुंबई में लगातार पांच दिन तक बारिश हुई, जिससे चप्पे-चप्पे पर जल भराव देखने को मिला, लोकल ट्रेनें पूरी तरह से बाधित हो गईं और अब समंदर अपना रंग दिखा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *